सोमवार, 4 अप्रैल 2011

जीवन साथी का सम्मान अनूठा ब्लॉग.

आज मैं फिर उसी ब्लॉग पर गयी जिस पर जाकर हर बार खाली लौट आती हूँ कारण प्रश्न इतना कठिन कि  मेरी बुद्धि में उसका उत्तर नहीं आता बस हर बार देखती इस लालच में हूँ कि शायद मुझे उत्तर पता हो और मैं जीत जाऊं.
   ब्लॉग की सबसे बड़ी विशेषता है की इस ब्लॉग में ब्लोगर  द्वारा अपने जीवन साथी को बहुत बड़ा सम्मान दिया गया है.अधिकांशतया बड़े बच्चों के नाम पर और बच्चे बड़ों के नाम पर अपने महत्व पूर्ण कार्यों स्थानों के नाम रखते हैं और यहाँ अच्छा ये लगा है कि माननीय डॉ.रूपचंद्र शास्त्री जी ने अपनी धर्मपत्नी को वह सम्मान दिया है जिसकी आकांशा शायद भारतीय संस्कृति में एक धर्मपत्नी रखती है.आप भी उनके इस ब्लॉग के अवश्य दर्शन करें और उनकी पहेली में शामिल हों यदि गुप-चुप रूप से बता सकें तो कृपया मुझे भी उत्तर बतादें क्योंकि मैं तो बचपन से पहेली जीतने में काफी उत्साहित रहती हूँ.उनके ब्लॉग का नाम है"अमर भारती" और ब्लॉग url  है-
http://www.amarbharti.in/

3 टिप्‍पणियां:

Shikha Kaushik ने कहा…

shastri ji ko ham sab aise hi thode hi samman dete hain .ve vastav me samman ke adhikari hai aur Amar bharti ji bhi .badhai

आकाश सिंह ने कहा…

शालिनी दीदी आपका कार्य सराहनीय है| इस से नए ब्लोगरों को उत्साह मिलता है| मैं शिखा दीदी को भी धन्यवाद देना चाहता हूँ| आपलोगों के माध्यम से ब्लोग्स में कुछ नया लिखने की प्रेरणा मिली| आपदोनो मेरे ब्लॉग के पहले फलोवर भी हैं| लिखने की आदत मुझे बचपन से थी पर अब जाके उसको सही आधार मिला है| मुझे अच्छा ब्लोगर बन्ने के लिए और क्या करनी चाहिए कृपया सही राय दें|
मेरी माँ का अक्सिडेंट हो जाने के कारण मैं ज्यादा समय भी नही दे पा रहा हूँ |
अगर मुझसे कोई भूल या चूक हो जाये तो मुझे माफ़ करेंगे | आभार के साथ - आकाश कुमार
www.akashkumar307.blogspot.com
---------------------------------
हमारिवानी या ब्लोग्प्रहरी को कैसे ऐड करते हैं कृपया मार्गदर्शन दें |

Darshan Lal Baweja ने कहा…

http://www.sciencedarshan.in/
सुंदर प्रयास